Total Pageviews

Monday, December 28, 2009

हैप्पी न्यू इयर

मित्रो सबसे पहले आने वाले साल २०१० आप के लिए मंगल मय हो । सृजन शील शिक्षको की राजस्थान मैं कोई कमी नहीं हैं । अभी एक वोर्क्शोप मैं कुछ लोगो से मिला इन्ही मैं एक हरी क्रिशन जी आर्य भी थे । आप हनुमानगढ़ जन में प्रिंसिपल हैं । आप जिव विज्ञानं के अच्छे अद्यापक हैं । आपको कंप्यूटर साक्षरता के ली भारत सरकार से पुरुस्कार भी प्राप्त हुआ हैं । आप का मानना हे की मल्टी -मीडिया ही आने वाले समय में शिक्षा में क्रांति ला सकता हैं । खास बात यह हे की आपने कंप्यूटर सीखना ४५ वर्ष की आयु में सीखना सुरु किया । आने आपनी लगन और परिश्रम से जो आयाम स्थापित किये वो हम सभी के लिया प्रेरणास्पद हैं। यानि दुनिया में सब तरह के लोग हैं । आर्य साहब जैसे लोग इतना सब करने के बाद भी मौन रह कर आपनी साधना मैं लगे हैं। और कुछ ऐसे भी हैं जो अपने जोड़ तोड़ जुगाड़ से फटाफट प्रसिधी पाने के जुगाड़ मैं लगे रहते हैं । मैं आर्य साहब के जज्बे को सलाम करता हूँ । मुझे आशा हैं की आर्य सर भी सृजनशील शिक्षको को आपना अमूल्य सहयोग देते रहेगे । मैं समय समय पर ऐसे लोगो का परीचे आप से करवाता रहूँगा ।

1 comment:

  1. नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं .
    नया साल सच में नया हो, यही कामना है ..
    नए साल में...
    निराशाओं के अंधेरे में
    आशाओं के लट्टू लेकर चलना
    और भिड़ जाना चुनौतियों की भींत से
    दुखों के पहाड़ जब हिमालय हो जाएं
    तो गलते हैं
    और बहती है गंगा
    जीवन के उर्वर मैदानों में
    लहलहाती है जीवटता की फसलें.

    सृजनशील शिक्षकों के लिए सृजनशील शिक्षक द्वारा संचालित ब्लाग की सफलता हेतु हार्दिक शुभकामनाएं .

    हरि कृष्ण आर्य
    हनुमानगढ
    +919414202796
    E-mail: arya_hk@yahoo.co.in

    ReplyDelete